About us

Join us FREE!

एब्स की चर्बी कम करने के लिए कुछ एक्सरसाइज

Blog by Raunak connectclue-author-image

जब बात शारिर के किसी विशिष्ट भाग के फिटनेस की आती है तो अक्सर लोगो को एक आम गल्ती करके देखा जा सकता है। शेप्ड, फिट और स्ट्रॉन्ग मसल्स वाले शारिर की चाह रखने वाले अधिकांश लोग घटो कमर तोड़ एक्सरसाइज करते हैं। लेकिन अहम बात ये है की वाह जो एक्सरसाइज करते हैं उसका उनको पूरा लाभ मिल भी रहा है या नहीं?

ठीक ऐसी ही स्थिति पेट का मोटा काम करते समय होती है। लोगो माई बेली फैट को काम करने को लेकर आम धरन रहती है की याद बेली का फैट काम कर फ्लैट पेट पाना है तो अच्छे सारे क्रंचेस करना शुरू कर दो। याद आप भी ऐसा कर रहे हैं तो आपको जान कर दुख होगा की सही तारिका ना अपने पर सैकडो क्रंचेस करना के बाद भी आपका पेट फ्लैट नहीं होगा।

पेट की चारबी को काम करने के लिए पेट के लिए बनी एक्सरसाइज कर लेना मातृ ही कफी नहीं है। इसे हम आपको एक उडान की मदद से समझने का प्रयास करते हैं। याद आपको कोई पेड़ काटना है तो आपको सबसे पहले उसे शक होगा को कटना होगा। बिना शक को कटे आप आसान से पेड़ को नहीं काट पायेंगे।
पेट के अंदर का मोटा काम करने के लिए केवल क्रंचेस कफी नहीं

पेट का मोटा काम करने के लिए कुछ व्यायाम
पेट की चारबी को काम करने के संदर्भ में यह काटने की क्रिया, आपके पेट का फ्लैट बनाना है और शक आपके शरीर भर में है। कटना यह प्रमुख लक्ष्य है लेकिन ये इस्स प्राक्रिया का अंतिम चरण है तथा फ्लैट पेट इसकी नियत होना चाहिए। पेट की चारबी को काम कर फ्लैट बेली पाने के लिए आपको अपने शुद्ध वजन को काम करने के लिए शरीर के वर्कआउट पर ध्यान देना होगा।
एक बार शरिर से चारबी और वजन को काम कर लेने के बाद आपको बेली के नंगे मैं सोचना और काम करना शुरू करना चाहिए। विशेष टूर पर पेट के लिए बनी एक्सरसाइज, जेसे क्रंचेस विशाल माई केवल पेट की चर्बी को खतम करने के लिए बनी है। वास्तव में ये ताकत बढ़ाने वाली एक्सरसाइज है, जो पेट पर अतिरिकत फैट को जमा होने से रोकती है। लेकिन शुरू में मैं बहुत सारे क्रंचेस करने से आपकी पीठ की मशपेशिया और रिद्ध की हदी प्रभावित होती है, जो की फ्लैट पेट पाने की राह माई आपके लिए बढ़ा बन शक्ति है। क्यूकी फ्लैट पेट पाने के लिए स्वस्थ और मजबूर रिद्ध की जरारात होती है।
याद उचित मार्गदर्शन के बिना क्रंचेस की जाए तो ये आपकी बेली को फ्लैट करने की बजाय अपनी पीठ की मशपेशियो को प्रभाव कर शक्ति है। इसलिये बेहतर होगा की आप और हौदहुंड क्रंचेस या ऐसी अन्य पेट की एक्सरसाइज करने के लिए शुद्ध शरीर के वर्कआउट पर ध्यान दे। ये कहने में कोई गुलहेज ना होगा की केवल फ्लैट पेट के लिए केवल क्रंचेस का चुनव करना समाजदारी का प्रधान कटाई ना होगा।
इस्का ये मतलाब बिलकुल क्रंचेस किया ही ना जाए। आप क्रंच सबसे ज्यादा मैं कर सकते हैं। सबसे पहले अपनी डाइट पर ध्यान दे उसके बड़ा कार्डियो, मसल्स बिल्डिंग और बाद माई एब्स एक्सरसाइज। इस क्रम व्यायाम करे और आसनी से पेट कम कर लिजिये। आपको हफ्ते में 20 मिनट कार्डियो एक्सरसाइज, 15 मिनट मसल्स बिल्डिंग और 5 मिनट केवल एब्स एक्सरसाइज करनी चाहिए।



connectclue-linkedin-share

More articles:


Recent lost & found:


Login for enhanced experience

connectclue-tick Create and manage your profile

connectclue-tick Refer an author and get bonus Learn more

connectclue-tick Publish any lost and found belongings

connectclue-tick Connect with the authors & add your review comments

connectclue-tick Join us for Free to advertise for your business or Contact-us for more details

connectclue-tick Join us for Free to publish your own blogs, articles or tutorials and get your Benefits

connectclue-login

Back to top